X Close
X

आसमान से पाकिस्तान में बरसा कहर, 161 की मौत


b7aa5d35bddb218148e184befab67c1b
पाकिस्तान में जुलाई से लेकर अब तक भीषण बारिश के कारण हुए हादसों में 161 लोगों की मौत हो चुकी है और 137 अन्य घायल हो गए हैं. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने इन आंकड़ों की पुष्टि की है.

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मीडिया हेड साकिब मुमताज ने बताया कि बारिश का मौजूदा दौर सोमवार को कराची से थमने की संभावना जताई जा रही है.

स्थानीय मीडिया ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत के कराची में वर्षा से संबंधित हादसों में कम से कम 11 लोगों की जान गई और दर्जनों अन्य जख्मी हो गए.

स्थानीय समा टीवी के मुताबिक, 192 मिमी प्रति घंटा की रफ्तार से हुई भारी बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों और मुख्य मार्गों में पानी भर गया, जिससे लोग अपने घरों में फंस गए और सड़क और रेल परिवहन बुरी तरह बाधित हो गया.

रिपोर्ट में बताया गया है कि छत गिरने और करंट लगने के हादसे की वजह से अधिकतर जानलेवा हादसे हुए हैं, जिसमें दर्जनों जानवरों की भी जान गई हैं, जिन्हें लोगों ने बकरीद पर कुर्बानी के लिए खरीदा था.

सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि बारिश से कई लोग विस्थापित हो गए हैं और उन्होंने उनके लिए अस्थायी टेंट का इंतज़ाम किया गया है, जहां उन्हें भोजन, बिस्तर और दवाई मुहैया कराई जा रही है. Newsview.in - Hindi News. (NEWSVIEW MEDIA NETWORK)