X Close
X

रोडवेज बस का किया ग्रामीणों ने घेराव, मुख्य बस स्टेण्ड पर ठहराव की मांग


Ajmer:

मसुदा: मसूदा कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर रोडवेज बसों का ठहराव नहीं होने से परेशान कस्बे वासियों ने रोडवेज बस का घेराव कर बस स्टैंड पर रोडवेज बसों को रोकने की मांग की है। स्थानीय रामगढ़ चौराहे पर ग्राम पंचायत की ओर से लाखों रुपए खर्च करके बस स्टैंड का निर्माण कराया था ।

 

लेकिन अभी मुख्य बस स्टैंड पर सुविधाओं के अभाव का बहाना बनाकर एवं बस स्टैंड पर स्थित रोडवेज बुकिंग पर कोई कर्मचारी तैनात नहीं होने से अधिकांश बसें बस स्टैंड पर नहीं जा रही है। साथ ही कुछ बसें चंद्रशेखर ही बस स्टैंड से रवाना हो हो होती है जिससे यात्रियों को बसों के लिए परेशान होना पड़ता है राव सर्कल के पास पुराने बस स्टैंड पर आवश्यक सभी सुविधाएं मिलने से बस चालक भी वही बसों को रोकते हैं पिछले काफी समय से बसों का ठहराव नहीं होने से आ रही परेशानियों को लेकर ग्रामीणों में रामगढ़ चौराहे पर बस स्टैंड के सामने से गुजरी रोडवेज बस का लोगों ने घेराव किया।

साथ ही बस चालक से बस को बस स्टैंड पर नहीं ले जाने के कारणों के बारे में पूछताछ की कस्बे वासियों के आक्रोश को देखते हुए बस चालक ने बस को बस स्टैंड पर ले जाने का आश्वासन दिया है। इसके बाद भी बस को नहीं जाने दिया कस्बे वासियों ने बताया कि करीब 3 साल से बस स्टैंड बनकर तैयार हो चुका है। उसके बाद भी दर्जनों बसु के बस स्टैंड पर नहीं आने से यात्रियों को बसों के लिए भटकना पड़ता है बस स्टैंड पर है।

बस स्टैंड पर है कई समस्याएं
मुख्य बस स्टैंड पर भले ही ग्राम पंचायत ने बुकिंग के लिए भवन बना दिया है। लेकिन बस स्टैंड के सामने दुकानों के आड़े आ जाने से यात्रियों को बसों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाती है वही शौचालय पेयजल एवं अन्य सुविधाओं के नाम पर वी पूर्ण व्यवस्था नहीं होने से बस स्टैंड का उपयोग नहीं हो पा रहा है ।।साथ ही बस स्टैंड पर कई भवनों को मुख्य मार्ग होने से भी परेशानी होने के साथ-साथ शाम के समय बस स्टैंड के पिछले हिस्से पर चार दिवारी नहीं होने से यात्री भी रात्रि के समय बस स्टैंड पर जाने से कतराते हैं वही बस चालक भी बस स्टैंड पर जाने से गुरेज कर रहे हैं।

Newsview.in - Hindi News.